Rajkumar Hirani 5 Best Movies: राजकुमार हिरानी 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्में: राजकुमार हिरानी की ये 5 बेहतरीन फिल्में, जो आपको देखनी चाहिए

Share

राजकुमार हिरानी की 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्में : राजकुमार हिरानी निर्देशक हैं। उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन किया है, जिनमें से कई ब्लॉकबस्टर रहीं। उन्हें हिंदी फिल्म उद्योग के सबसे सफल निर्देशकों में से एक माना जाता है।

अगर आप राजकुमार हिरानी के फैन हैं तो आपको राजकुमार हिरानी की ये 5 फिल्में (राजकुमार हिरानी 5 बेस्ट मूवीज) जरूर देखनी चाहिए। तो आइए जानते हैं राजकुमार हिरानी की 5 बेहतरीन फिल्में…

Rajkumar Hirani 5 Best Movies

FilmLead ActorsGenre
PKAamir Khan, Anushka Sharma, Sushant Singh RajputScience Fiction
Munna Bhai MBBSSanjay Dutt, Gracy Singh, Arshad Warsi, Boman IraniComedy-Drama
SanjuRanbir KapoorBiographical Drama
3 IdiotsAamir Khan, R. Madhavan, Sharman Joshi, Kareena KapoorComedy-Drama
Lage Raho Munna BhaiSanjay Dutt, Arshad Warsi, Boman IraniComedy-Drama

राजकुमार हिरानी की 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्में

1. पीके

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं और लोगों को पसंद आई हैं। ऐसी ही एक फिल्म है पीके. इस फिल्म में आमिर खान, बोमन ईरानी, ​​अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत जैसे बेहतरीन कलाकार हैं। पीके एक साइंस फिक्शन फिल्म है जो एलियंस की कहानी बताती है।

यह फिल्म एक एलियन के धरती पर आने के बारे में है। उन्होंने अपने अंतरिक्ष यान के साथ संचार करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक उपकरण खो दिया। वह एक पत्रकार जग्गू से मिलता है और उससे अपने उपकरण ढूंढने में मदद मांगता है।

पीके एक आकर्षक और मजेदार फिल्म है। यह फिल्म धर्म और आस्था पर भी सवाल उठाती है.

2. मुन्ना भाई एमबीबीएस

मुन्ना भाई एमबीबीएस राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में सुनील दत्त, संजय दत्त, ग्रेसी सिंह, जिमी शेरगिल, अरशद वारसी, रोहिणी हट्टंगड़ी और बोमन ईरानी जैसे बेहतरीन कलाकार हैं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और लोगों को काफी पसंद आई।

मुन्ना भाई एक गैंगस्टर है जो डॉक्टर बनना चाहता है। अपने दोस्त सर्किट की मदद से उन्हें मेडिकल स्कूल में दाखिला मिल गया। फिर आगे क्या होता है ये तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा.

मुन्ना भाई एमबीबीएस एक ऐसी फिल्म है जिसे आप बार-बार देख सकते हैं। यह फिल्म आपको हंसाएगी, रुलाएगी और कुछ नया सिखाएगी।

3. संजू

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित एक और सफल फिल्म संजू थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही और लोगों को काफी पसंद आई। इस फिल्म में रणबीर कपूर ने अभिनय किया था. फिल्म संजू अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित है।

संजू एक दिलचस्प फिल्म है. यह फिल्म हमें सिखाती है कि हम हमेशा अपने जीवन को बेहतर बना सकते हैं।

4. 3 इडियट्स

3 इडियट्स 2009 में रिलीज हुई एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था और इसमें आमिर खान, आर. माधवन, शरमन जोशी, बोमन ईरानी और करीना कपूर ने अभिनय किया था। यह फिल्म तीन दोस्तों के बारे में है जो कॉलेज में मिलते हैं और जीवन भर दोस्त बने रहते हैं।

3 इडियट्स एक बेहतरीन फिल्म है जिसे हर किसी को देखना चाहिए। यह युवाओं के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण फिल्म है क्योंकि यह उन्हें अपने सपनों को साकार करने के लिए प्रेरित करती है।

5. Lage Raho Munna Bhai

मुन्ना भाई एमबीबीएस के बाद फिल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ है। फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है और इसमें संजय दत्त, अरशद वारसी और बोमन ईरानी हैं। यह एक कॉमेडी है.

लगे रहो मुन्ना भाई एक गैंगस्टर मुन्ना भाई की कहानी है जिसे एक रेडियो जॉकी से प्यार हो जाता है। वह उसे प्रभावित करने के लिए गांधीवादी होने का नाटक करता है। हालाँकि, उन्हें जल्द ही एहसास हुआ कि वह एक अच्छा इंसान बनना चाहते हैं। उन्होंने लोगों की मदद करना शुरू कर दिया और समाज में बदलाव लाना चाहते थे।

यह भी पढ़ें


Share

Leave a comment